गूगल में कभी भी सर्च न करे ये चीज़े वरना जाना पड़ सकता है जेल

Table of Contents

आजकल हर चीज़ लोग गूगल में सर्च करते है जिससे उन्हें नुकसान भी उठाना पड़ता है. क्यूंकि गूगल सिर्फ एक सर्च इंजन है जो आपको सर्च के हिसाब से किसी वेबसाइट पर ले जाता है और वहां से वोह जानकारी आपको मिलती है लेकिन वोह जानकारी गूगल की नहीं है बल्कि जिसकी साईट है उसकी है. वोह सही भी हो सकती है और गलत भी. और गूगल सर्च पर कानूनी प्रॉब्लम भी हो सकती है अगर आप कोई गैर कानूनी चीज़ गूगल में सर्च करते है.

सबसे पहली चीज आप अपने बैंक की वेबसाइट को गूगल पर सर्च ना करें और अगर करते है तो इसके लिए आप हमेशा अपने बैंक की वेबसाइट की website याद रखें क्योंकि जब आप बैंक की कोई भी जानकारी लेने के लिए गूगल पर सर्च करते है तो जल्दी में आए सर्च रिजल्ट पर बिना ध्यान दिए लिंक को खोलकर बैंक से मिलती-जुलती साइट पर अपनी बैंक से संबधित जानकारी डाल देते है, जिससे आप फिशिंग का शिकार हो सकते हैं।

गूगल पर कंपनियों के कस्टमर केयर नंबर भी सर्च नहीं करना चाहिए। बढ़ते साइबर क्राइम के मुताबिक ऐसे कई धोखेबाज है जो गलत कस्टमर केयर नंबर डालकर फेक वेबसाइट बना लेते हैं जिससे इसके झासे में लोग बहुत जल्दी आ जाते है। कोई भी एप डाउनलोड करना हो तो हमेशा गूगल प्ले स्टोर या एप्पल के एप स्टोर से ही डाउनलोड करें न कि गूगल पर सर्च करके…

बढ़ते चाइल्ड पॉर्न क्राइम से सब अवगत है। चाइल्ड पॉर्न देखना या बनाना दोनों ही गैरकानूनी है लेकिन अगर कोई भी गूगल पर ऐसी चीजें सर्च करता हैं तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। बता दें कि सरकार ने चाइल्ड पॉर्न पर बहुत ही कड़े नियम लागू कर दिए है जिसके मुताबिक अगर आप गूगल पर ऐसी चीजें सर्च करेंगे तो इससे आपकी ip adress की पहचान हो सकती है और आपको सीधा जेल जाना पड़ सकता हैं। तो गलती से भी ऐसी चीजें गूगल पर न सर्च करें और न करने दें।

गूगल पर HOW TO ABORT A CHILD सर्च न करें। अगर आप बिना प्लानिंग के गर्भवती हो जाती है तो सीधा डॉक्टर से सलाह लें। उनसे बात करें न कि गूगल में सर्च कर खुद डॉक्टर बने। ऐसा करना आपके हेल्थ के लिए काफी खतरनाक हो सकता है। बता दें कि अगर आप गर्भपात कराने का सोच रहे है तो सीधा डॉक्टर के पास जाए और सुरक्षित तरीके से abortion कराएं। डॉक्टर कभी भी आपकी पहचान REVEAL नहीं करेगा तो इसलिए गूगल पर डॉक्टर मास्टर न बनें क्योंकि अगर गलत दवा खा ली तो आपको कई साइड इफेक्टस का सामना करना पड़ सकता है।

abortion के अलावा भी अगर आप बीमार है तो प्लीज गूगल को न खोलें। ऐसा अक्सर होता है कि जब आप अपनी बीमारी गूगल पर सर्च करते है तो आपको कैंसर जैसी खतरनाक बीमारियों के भी symptoms उसी से मिलते-जुलते दिखाई देते है जिसके बाद आप टेंशन में आ जाते है इसलिए थोड़ा पैसा खर्च कर डॉक्टर के पास जाएं। उनसे सलाह लें, न कि गूगल पर खोजना शुरू कर दें। माना कि गूगल हर चीज की जानकारी देता हैं लेकिन गूगल हर मर्ज का इलाज नहीं कर सकता।

लोग अक्सर मजे-मजे में बम बनाने का तरीका गूगल में सर्च करते हैं जो कि नहीं करना चाहिए, इससे आप बहुत बुरी तरह फंस सकते हैं। गूगल पर प्रेशर कुकर बम बनाना, HOW TO JOIN ISIS, HOW TO MAKE HOME MADE BOMB जैसी चीजों को गलती से भी सर्च मत किजिए। बता दें कि ऐसी चीजों को सर्च करने से आपको पुलिस पकड़ सकती है और ऐसा हुआ भी है। भारत में भले ऐसा कोई केस सामने नहीं आया है और हम चाहते भी नहीं हैं कि भारत में ऐसे केस का पहला आरोपी आप बने।

गूगल पर कभी ‘गूगल सर्च’ न करें आप हंसेंगे, लेकिन ये सच है. इस दुनिया में ज्यादातर लोग गूगल का क्रोम ब्राउजर इस्तेमाल करते हैं. बहुत से लोग क्रोम ओपन करते हैं. फिर उसमें ऊपर बनी पट्टी पर google.com लिखते हैं. फिर एक पेज खुलता है. और तब उसमें जाकर जो सर्च करना होता है, वो टाइप करते हैं. यार. क्रोम पेज पर ऊपर जो पट्टी बनी होती है, वो भी गूगल का सर्च बार ही होता है. वहां लिखो या गूगल के होमपेज पर जाकर लिखो, बात बराबर है.

Share This Post
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on whatsapp

Leave a Reply

Subscribe To Our Newsletter

Get updates and learn from the best

Latest Guides & Articles